महिंद्रा 5-डोर थार SUV: 15 अगस्त को लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

महिंद्रा अपनी 5-डोर थार SUV को 15 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है, जो ऑफरोडिंग के शौकीनों के लिए एक बड़ा तोहफा साबित होगी। लॉन्च से पहले ही इस SUV की कई डिटेल्स सामने आ चुकी हैं, जिनमें इसका डुअल-पैन सनरूफ फीचर प्रमुख है। यह पहली बार है जब भारतीय ऑटो बाजार में किसी लाइफस्टाइल SUV में इतनी बड़ी सनरूफ देखने को मिलेगी। खास बात यह है कि थार को सिंगल-पैन सनरूफ के साथ भी पेश किया जाएगा, जिससे ग्राहकों को दोनों ऑप्शन मिलेंगे।

महिंद्रा 5-डोर थार SUV

महिंद्रा 5-डोर थार की कीमत

कंपनी की डीलरशिप पर इस नई थार की अनऑफिशियल प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, जिसमें 25,000 से 50,000 रुपए तक का टोकन अमाउंट लिया जा रहा है। इस SUV में कई इंजन ऑप्शंस मिलेंगे, जिनमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी शामिल होगा। महिंद्रा ने इस 5-डोर मॉडल को ‘आर्मडा’ नाम दिया है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपए के करीब होने की संभावना है।

महिंद्रा 5-डोर थार के फीचर्स

थार आर्मडा में नई LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और नया फ्रंट फेसिया मिलेगा। इसके अलावा, इसमें बड़ा लेगरूम, फ्रंट और रियर सेंटर आर्मरेस्ट, रियर AC वेंट्स, 10.2-इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाएँ होंगी। इसका व्हीलबेस करीब 300mm लंबा होगा और इसमें नए एलॉय व्हील्स भी होंगे। बैक डोर पर हैंडल्स पिलर्स में लगे होंगे। सेकेंड रो के पीछे बेंची सीट या बूट स्पेस के बारे में अभी सस्पेंस बना हुआ है।

5-डोर थार का डिजाइन काफी आकर्षक और दमदार होगा, जो मौजूदा 3-डोर थार से प्रेरित होगा लेकिन इसमें नए बॉडी पैनल्स होंगे। इसमें लंबी पिलर्स, बॉक्सी शेप, वर्टीकल स्लेटेड फ्रंट ग्रिल, गोल आकार की हेडलाइट्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और अपराइट टेलगेट पर स्पेयर व्हील जैसी खूबियाँ होंगी। स्टेबिलिटी बढ़ाने के लिए इसके ट्रैक को भी बढ़ाया जाएगा।

5-डोर थार को 6 रंगों में लॉन्च किया जा सकता है और इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक AC, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और रूफ माउंटेड स्पीकर्स जैसी स्टैंडर्ड फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, EAC समेत कई सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध होंगे, जो इसे एक सुरक्षित और आरामदायक वाहन बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: Nokia Play 2 Max दमदार बैटरी बैकअप के साथ एक शानदार स्मार्टफोन

Leave a Comment